बेहतर जीवन का अवसर

Subliminal Messages अचेतन संदेशों का हमारा संग्रह आपके जीवन को बदल सकता है!

क्या आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का लाभ प्राप्त करने के लिए अपने दिमाग को स्वाभाविक रूप से उत्तेजित करना चाहेंगे?

हमारे अचेतन ऑडिओ म्युजिक Subliminal Music सीधे आपके अचेतन मन में प्रवेश करेंगे। यह आपको अपने जीवन में नाटकीय रूप से सुधार करने के लिए अपने विचारों, आदतों और व्यवहार में स्थायी परिवर्तन करने की अनुमति देता है, और आपको अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त करने में मदद करता है।

आपकी जरूरत के अनुसार हम आपको अचेतन म्युजिक याने subliminal music बनाकर देते है। इसलिए कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या खोज रहे हैं, हमारे पास आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सब कुछ है।₹  999/-  से आप इसे प्राप्त कर सकते है। आप सिर्फ निचे दिए हुए डिटेल्स दिजीए, हमारी टिम आपसे संपर्क बना लेंगी।

अचेतन संदेशों से मुझे कैसे लाभ होगा?

एक अचेतन संदेश याने Subliminal Message चना का एक हिस्सा है, जो मानवीय धारणा की सीमा से परे भेजा जाता है। हालाँकि, अचेतन संदेश अभी भी आपके अवचेतन मन द्वारा संसाधित होते हैं। इस तरह, आपके पहले से मौजूद आत्म-विश्वासों के रास्ते में आए बिना, और आपको वापस पकड़े बिना सकारात्मक बदलाव किए जा सकते हैं।

हम पूरे दिन मीडिया और विज्ञापन के स्रोतों से, लेकिन साधारण दिन-प्रतिदिन के जीवन से भी जानकारी प्राप्त करते हैं – हमारे चेतन मन के लिए इस पर कार्य करने के लिए हमेशा हमारे चारों ओर बहुत कुछ चल रहा है – इसलिए आपका अवचेतन मन फिल्टर करता है इसके माध्यम से और आप केवल उस समय की जानकारी के बारे में जानते हैं जो आपको चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप शोरगुल वाले कमरे में अपना नाम सुनते हैं , तो आप उस बातचीत में ट्यून करते हैं, इसका कारण यह है कि आप अपनी धारणा के किनारे पर सुन रहे थे। अचेतन संदेश केवल इस तथ्य का लाभ उठाते हैं कि आपका दिमाग उन सूचनाओं को संसाधित कर सकता है जिनके बारे में आपको जानकारी नहीं है।

एक अचेतन एमपी3 या सीडी का उपयोग करने का वास्तविक लाभ यह है कि आप प्राप्त होने वाली जानकारी के नियंत्रण में हैं। आप एक फोकस बनाते हैं – केवल विशिष्ट संदेश प्राप्त करना जो आपको अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों का पीछा करने और आप जो परिवर्तन करना चाहते हैं, उन्हें करने में लाभ देगा।

आराम करते समय हमारे एल्बम सुनें, या अपने दैनिक कार्यों को करते समय उन्हें पृष्ठभूमि में भी चलाएं, और संदेश आपके दिमाग में प्रवेश करना शुरू कर देंगे – प्राप्त होने वाली जानकारी का यह फोकस बनाकर आप अपने दिमाग में और अपने में स्थायी सकारात्मक बदलाव कर सकते हैं। जीवन, परिवर्तन जो आपको अपने लक्ष्यों का पीछा करने की दिशा में एक मानसिक बढ़त देंगे।

अचेतन अधिगम Subliminal Learning कैसे कार्य करता है

आप जीवन में जो कुछ भी रोज मर्रा सिखते हो, वह सीखने का आपका नियमित सचेत तरीका बार-बार अनुभव और अभ्यास के माध्यम से होता है। इस प्रक्रिया के माध्यम से, नई जानकारी अचेतन स्तर पर आपके दिमाग में गहराई तक जमा हो जाती है। इस तरह हम साइकिल चलाना सीखते हैं, गणित सीखते हैं, या यहां तक कि अपना आत्मविश्वास विकसित करते हैं और उदाहरण के लिए आत्म-विश्वास स्थापित करते हैं।

अचेतन अधिगम याने सब्लिमीनल लर्निंग इस सचेतन अनुभव और अभ्यास चरण को दरकिनार कर देता है और सीधे आपके अचेतन मन को जानकारी भेजता है। यदि वही अचेतन संदेश बार-बार भेजे जाते हैं, तो इसका परिणाम वही होगा, यानी आपके आत्म-विश्वास में बदलाव। फर्क सिर्फ इतना है कि बदलाव स्वाभाविक रूप से भीतर से आता है!

हम सभी बड़ी मात्रा में सूचनाओं के संपर्क में आने और सचेत रूप से इसे पंजीकृत करने की हमारी सीमित क्षमता के कारण हर दिन अचेतन संदेशों के संपर्क में आते हैं। परिणामस्वरूप, इससे हमारे मन में छोटे-छोटे परिवर्तन हो सकते हैं, या समय के साथ यदि आप एक ही अचेतन जानकारी के संपर्क में बार-बार आते हैं तो स्थायी परिवर्तन होंगे।

एक अचेतन संदेश एल्बम को सुनना इसका प्रतिकार करने और नियंत्रण करने का एक तरीका है। अपने दिमाग में लगातार अचेतन संदेशों को लक्षित करके, बड़ी और केंद्रित मात्रा में, आप अपनी पसंद के क्षेत्रों में सकारात्मक बदलाव कर सकते हैं।

सब्लिमीनल ऑडियो का उपयोग आपके जीवन के किसी भी क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए किया जा सकता है – गहरे आंतरिक परिवर्तनों से लेकर भौतिक शरीर में सुधार तक। उदाहरण के लिए, आप अपनी प्रेरणा बढ़ा सकते हैं, अपने आत्मसम्मान को बढ़ा सकते हैं, बीमारियों और भय का इलाज कर सकते हैं, संभावनाएं अनंत हैं – यहां तक कि अचेतन भाषा सीखना भी संभव है!

अब हम अचेतन संदेश के पीछे के सिद्धांतों और अचेतन संदेश के काम करने के तकनीकी पक्ष में जाएंगे। यह दिखाने का सबसे आसान तरीका है कि अचेतन संदेश कैसे काम करता है, इसका वर्णन दिमाग की प्रोग्रामिंग के अधिक सामान्य रूप – सम्मोहन के संबंध में करना है।

सब्लिमिनल सम्मोहन का ही एक रूप है।

आप जानते ही है की, सम्मोहन व्यवहार के बदलते पैटर्न, व्यक्तिगत विश्वासों, बुरी आदतों और बहुत कुछ में बेहद प्रभावी हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह आपके तार्किक दिमाग यानी आपके चेतन मन को दरकिनार कर देता है।

आपका तार्किक दिमाग एक ऐसा कार्य है जिसे आप पांच या छह साल की उम्र के आसपास विकसित करना शुरू करते हैं। इसलिए आप बच्चे को लगभग कुछ भी सुझा सकते हैं और वे उसे सच मानेंगे। जब हम छोटे होते हैं तो हम सुझाव के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं – एक बच्चे में आत्म-विश्वास पैदा करने के लिए आपको सम्मोहन या अचेतन संदेश की आवश्यकता नहीं होती है।

जब हम वयस्क होते हैं तो हमारा तार्किक दिमाग हमें प्रस्तुत सभी सूचनाओं को स्वीकार नहीं करने देता है, इसलिए इसे दरकिनार करना आपके आत्म-विश्वासों, सोच के पैटर्न और शारीरिक व्यवहार में कोई बड़ा बदलाव करने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि केवल सचेत सीखने या शारीरिक क्रिया का उपयोग करके ये परिवर्तन बहुत कठिन होंगे, इसलिए अपने अवचेतन मन तक पहुँच कर, आप कठिन समस्याओं या मुद्दों को हल कर सकते हैं जो आप अन्यथा नहीं कर पाएंगे।

सम्मोहन आपको एक ट्रान्स में भेजकर आपके अवचेतन मन तक पहुँच प्राप्त करता है। और यहीं से अचेतन संदेश और सम्मोहन के बीच का अंतर आता है। अचेतन संदेश आपको एक ट्रान्स में नहीं भेजता है, लेकिन यह आपके चेतन तार्किक दिमाग को दरकिनार करते हुए आपके अवचेतन मन तक पहुंचता है। आप नींद महसूस नहीं करेंगे, या एक घंटे के लिए समय निकालने और नींद या समाधि जैसी स्थिति में प्रवेश करने की आवश्यकता नहीं होगी। इसका मतलब यह है कि जब आप काम करते हैं, पढ़ते हैं, अपने दैनिक काम करते हैं या व्यायाम भी करते हैं तो आप अचेतन ऑडिओ म्युजीक का उपयोग कर सकते हैं।

अब हम अचेतन संदेशों के तकनीकी पक्ष में और आगे जाएंगे और चर्चा करेंगे कि वे कैसे लिखे जाते हैं।

एनएलपी सिद्धांतों के आधार पर

एनएलपी 1970 के दशक में जॉन ग्राइंडर और रिचर्ड बैंडलर द्वारा बनाया गया था। बैंडलर एक होटल की लॉबी में बैठते थे और लोगों को लिफ्ट के डर से मुक्त करने के लिए एनएलपी से ठीक करते थे। उन्होंने यह कारनामा सिर्फ 30-45 मिनट में किया। मनोविज्ञान और चिकित्सा की दुनिया को चैंकाने वाला जिसने किसी फोबिया को ठीक करने में महीनों लग गए। एनएलपी लोगों में छोटी अवधि में बड़े बदलाव करने के लिए बार-बार साबित हुआ है जब अन्य सभी तरीके विफल हो गए हैं।

सबसे बुनियादी स्तर पर, अचेतन संदेश एनएलपी के सिद्धांतों पर आधारित है। एनएलपी का मतलब न्यूरो-लिंग्वीस्टीक प्रोग्रामिंग है और मूल रूप से हम किसी विशिष्ट विषय पर खुद से बात करने के लिए उपयोग की जाने वाली भाषा के प्रकार को देखते हैं,  पैटर्न को पहचानते हैं,  और फिर इस भाषा को उस क्षेत्र में सफल होने वाले किसी व्यक्ति द्वारा उपयोग किए जाने के लिए इस भाषा को बदलने का लक्ष्य रखते हैं। सुधार करना चाहते हैं।

उदाहरण के लिए यदि आप अधिक आत्मविश्वासी बनना चाहते हैं, लेकिन आपकी आंतरिक आवाज ‘‘मैं यह नहीं कर सकता” या ‘‘यह कठिन होगा” जैसी बातें कह रहा है, तो एनएलपी का लक्ष्य इन विश्वासों को किसी ऐसे व्यक्ति के मूल विश्वासों से बदलना होगा, जिसके पास प्रचुर आत्मविश्वास है।  कोई आंतरिक आवाज वाला व्यक्ति बनाना होगा जो कहता है ‘‘मैं कुछ भी कर सकता हूं जो मै अपने मनमें ठान लू।’’

एनएलपी के इन सिद्धांतों के आधार पर, अचेतन संदेश आपके दिमाग में सुझाव भेजता है जो आपके नकारात्मक विश्वासों को सकारात्मक लोगों के साथ अधिलेखित कर देता है। अचेतन संदेश केवल छद्म विज्ञान नहीं है, यह आधुनिक समय के चिकित्सा और व्यक्तिगत विकास के सबसे प्रभावी रूपों में से एक पर आधारित है।

एनएलपी में आपके विश्वासों और सोच के पैटर्न को बदलने के कई तरीके हैं, लेकिन मुख्य और सबसे प्रभावी तरीकों में से एक, और निश्चित रूप से सबसे सरल, सकारात्मक विधान के उपयोग के माध्यम से है, और यह ठीक इसी तरह से अचेतन संदेश काम करता है।

सकारात्मक विधान/उद्गार

एक सकारात्मक उद्गार केवल एक बयान है जो विधान करता है कि कुछ सच है। दोहराव के साथ, कथन आपके दिमाग में जमा हो जाता है, और आपके विश्वासों को बदलना शुरू कर देता है, आपके व्यक्तित्व को प्रभावित करता है और यहां तक कि आपके व्यवहार को भी बदल देता है। उदाहरण के लिए, यदि आप वाक्यांश ‘‘मैं कुछ भी कर सकता हूं जिसे मैं अपने दिमाग में ठान लेता हूं” बार-बार कहते हैं, तो आप वास्तव में इस पर विश्वास करना शुरू कर देंगे, और यह आपके व्यक्तित्व को प्रभावित करेगा, आप अधिक आश्वस्त हो जाएंगे।

सामान्य दिशानिर्देश यह है कि सुबह में पहले बात दोहराई जाए और फिर रात में आखिरी बात की जाए। ऐसा इसलिए है कि आपका लक्ष्य दिन की शुरुआत में आपके दिमाग में ताजा रहता है, और इसलिए आप अपने दिमाग में भी इसे लेकर सो जाते हैं। यह एक बहुत ही सरल और प्रभावी तरीका है जो आपके दिमाग में नाटकीय और स्थायी बदलाव लाएगा।

हमारे अचेतन सुझाव मूल रूप से केवल सकारात्मक विधान हैं, लेकिन आपको उन्हें दोहराने के बजाय हमने आपके लिए काम किया है, और उन्हें जोर से सुनने के बजाय वे आपके दिमाग में सूक्ष्म रूप से प्रवेश करते हैं – आपको विचलित किए बिना, और आपको उनके बारे में पता किए बिना।

एक अचेतन ऑडियो का उपयोग करने का मुख्य लाभ यह है कि आप समय बचा सकते हैं – आपको हर सुबह और शाम को दर्पण के सामन खड़े होने और स्वयं विधान करने की आवश्यकता नहीं है। यह एक अधिक आसान तरीका है। जब आप अन्य काम करते हैं तब भी आप म्युजिक चला सकते हैं। काम, अध्ययन, व्यायाम, और हाँ, अचेतन निद्रा में भी सीखना संभव है।